Sunday, June 13, 2021

 

 

 

नोटबंदी से नहीं पकड़ाया काला धन, क्योंकि विदेशों में पड़ा हुआ है: बीजेपी नेता अरूण शौरी

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे अरूण शौरी ने नोटबंदी की आलोचना करते हुए कहा कि नोटबंदी से कालेधन पर कोई रोक नहीं लगी हैं क्योंकि यह पहले से ही विदेशों में पड़ा हुआ है.

हैदराबाद साहित्य उत्सव में उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, जिनके पास काला धन है, क्या वह उसे रूपये के रूप में भारत में रखे हुए है? उन्होंने कहा, ? जिनके पास काला धन है, वे इसे विदेशों में रखे हुए हैं. वे कंपनियां खरीदते हैं, वे एस्टेट खरीदते हैं. डेंगू का यह मच्छर स्विटजरलैंड में उड़ रहा है और आप यहां छड़ी भांज रहे हैं.

शौरी ने आगे कहा कि नोटबंदी से कालेधन पर रोक लगेगी या नहीं इस बारें में जनता नहीं जानती. उन्होंने कहा, कोई विचार इसलिए वैध नहीं हो जाता कि लोगों ने इसके लिए वोट डाला है. लोग नहीं जानते. वे नोटबंदी के गुण दोष नहीं जानते. वे नहीं जानते कि यह वास्तव में काला धन के खिलाफ है या इसने वास्तव में अधिक काला धन पैदा किया है.

उन्होंने कहा, वे लोग नहीं जानते कि 15. 50 लाख करोड़ रूपये खत्म हो गए और यह कहा जा रहा है यह आतंकी धन के लिए था या नकली नोट थे जो 0. 02 फीसदी होगा, जैसा कि सरकार ने खुद संसद में जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले छह…सात बरसों में मुख्य कार्य निजी निवेश में नयी जान फूंकना रहा हैै. यह इस सरकार के लिए मुख्य कार्य था.

शोरी ने बताया, इसके लिए उन्हें बैंकों पर काम करना था और उन्हें कर दर से कहीं अधिक कर प्रशासन पर काम करना था. इन दो चीजों पर पिछले ढाई साल में कुछ नहीं किया गया. यह हमारी समस्या की जड़ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles