पूरे जीवन में ऐसा झूठा प्रधानमंत्री नहीं देखा, पहले कुछ बोलता है और बाद में कुछ: राज ठाकरे

9:49 am Published by:-Hindi News

मुम्बई: हाल ही में एल्फिंस्टन स्टेशन पर हुए हादसे के विरोध में मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे ने पश्चिम रेलवे मुख्यालय तक एक रैली निकाली. ये रैली पुलिस की बिना इजाजत के निकाली गई. हालांकि पुलिस ने बिना इजाजत रैली निकालने को लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

चर्चगेट पर रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने जमकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा मोदी सरकार ने विश्वासघात किया है, लोगों ने उन्हें यह सोचकर बहुमत दिया कि अच्छे दिन लाएंगे, लेकिन वो सब जुमले निकले. कांग्रेस सरकार में जो हालात थे वही हालात भाजपा सरकार में भी है. कोई बदलाव नहीं हुआ है.

उन्होंने आगे कहा, ‘जब मोदी ने बुलेट ट्रेन के बारे में घोषणा की थी तब ही मैं इनकी नीयत समझ गया था. मुंबइकर बुलेट ट्रेन से अहमदाबाद जाकर क्या ढोकला खायेंगे? अहमदाबाद से अच्छा ढोकला तो मुंबई में मिलता है. मैंने आज तक अपने जीवन में इतना झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री नहीं देखा. जो पहले कुछ बोलता है और बाद में कुछ और.’

ठाकरे ने बुलेट ट्रेन परियोजना का विरोध करते हुए कहा कि मुट्ठी भर गुजरातियों के लिए बुलेट ट्रेन मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलाने की योजना है लेकिन इसका कर्ज तो जनता के ही सिर पर फूटेगा. उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि आपके इन निर्णयों से जनता परेशान है. योगा और नोटबंदी में पूरे तीन साल बर्बाद कर दिए गए.

मनसे प्रमुख ने धमकी भरे अंदाज में कहा, ”हमने आज शांतिपूर्ण तरीके से रैली और प्रदर्शन किया. लेकिन जब तक सरकार अपने सिस्टम में बदलाव नहीं करेगी और मुंबई के लोगों को बेहतर सुविधाएं नहीं मिलेंगी. मनसे का अगला प्रदर्शन शांतिपूर्ण नहीं होगा.

उन्होंने कहा, अगर मुंबई में रेलवे का इन्फ्रास्ट्र्क्चर ठीक नहीं किया गया तो मनसे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को शुरू नहीं होने देगी. हम बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देंगे. अगर मोदी बुलेट ट्रेन चाहते हैं तो वे गुजरात में जाकर इसे चलाएं.”

ठाकरे ने कहा, हर साल 15000 लोग रेल हादसे में मरते हैं और इनमें 6 हजार मुंबई में मरते हैं. कांग्रेस जाती है, बीजेपी आती है. कुछ भी नहीं बदलता. मेट्रो इस शहर का एक और बोझ है. हमारे देश को आतंकियों की जरूरत नहीं है. चाहे वो चीन हो या पाकिस्तान, हमारे लोग इस तरह के हादसों में मरते रहेंगे.”

Loading...