कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के जलगांव में दलित नाबालिग उत्पीड़न के मामले मे आरएसएस और बीजेपी को घेरते हुए कहा कि अगर हमने समय रहते आरएसएस और बीजेपी की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ आवाज नहीं उठाई तो इतिहास माफ नहीं करेगा।

बता दें 10 जून को जलगांव के वाकाड़ी गांव में तीन दलित लड़कों को कुएं में नहाने के बाद नंगा कर पिटाई की गई थी। इतना ही नहीं उनको पूरे गाँव मे घुमाकर उनका विडियो भी बनाया गया था। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक “सवर्ण” कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। इसके साथ ही राहुल ने तीनों लड़कों की वीडियो भी शेयर की है’।

वीडियो फुटेज के आधार पर पीड़ितों की उम्र 12 से 14 साल के बीच है। वीडियो में दिख रहा है कि निर्वस्त्र बच्चे पेड़ के पत्तों से अपने प्राइवेट पार्ट्स को ढंके हुए हैं जबकि अधेड़ उम्र का एक शख्स उसे पहले बलेल्ट फिर डंडे से पीट रहा है।

इस मामले पर  महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांब्ले ने कहा कि अब तक दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और इस मामले की जांच की जा रही है। वहीं, राजस्व राज्यमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि मामले में एससी/एसटी एक्ट के तहत कड़े कदम उठाए जाएंगे।

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?