jignesh kdgh 621x414@livemint

jignesh kdgh 621x414@livemint

उत्‍तर गुजरात की वडगाम विधानसभा सीट से विधायक बने दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी ने कहा कि वे सिर्फ अब दलितों के नेता नहीं है. मैं सभी का नेता हूं.

मेवाणी ने कहा कि ‘वडगाम में उन्‍हें 50 हजार से ज्‍यादा मुसलमानों ने वोट दिया और उनकी जीत के लिए 250 से अधिक महिलाओें ने रोज़ा रखा था. ऐसे में अब सिर्फ दलितों का नेता नहीं बल्कि सभी का नेता हूं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, ‘मेरी लड़ाई गरीबों, वंचितों और शोषितों की है. अगर कोई दलित कारखाना मालिक अपने ब्राह्मण कर्मचारियों पर अत्‍याचार करता है तो मैं गरीब ब्राह्मण की लड़ाई लडूंगा. मेवाणी ने कहा, हम मजबूत मजदूर संघ बनायेंगे. जिसके जरिए मैं मुस्लिमों और आदिवासियों की लड़ाई लडूंगा.

गुजरात में भूमि आवंटन के कानून को लेकर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, ‘गुजरात में भूमि हदबंदी कानून के तहत दलितों को सिर्फ कागजों पर ही भूमि आवंटित की गई है और अब वह इस मुद्दे को विधानसभा में उठाना चाहते हैं’

उन्होंने कहा, उकरीब 56,873 एकड़ जमीन को उनके सही और असली मालिक को नहीं दी गई. उनका कहना है कि मेरी सुप्रीम कोर्ट में एक सीनियर लॉयर से बात चल रही है और वे मेरा यह केस मुफ्त में भी लड़ने को राजी हो गए हैं.