Wednesday, June 29, 2022

एनआरसी में सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि 40 फीसदी हिंदू भी शामिल: दिग्विजय सिंह

- Advertisement -

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर चल रहे विवाद के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि एनआरसी में सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि 40 फीसदी हिंदू भी शामिल है।

जबलपुर में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए रविवार को सिंह ने कहा कि असम में जो एनआर (नॉन रजिस्टर) है, उनमें शत-प्रतिशत मुस्लिम नहीं हैं, उनमें 40 फीसदी हिंदू भी हैं। कुल 40 लाख एनआर में 14 लाख हिंदू हैं।

सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह व उनका परिवार पर जमकर हमला बोला और कहा कि व्यापमं, अवैध उत्खनन तथा पोषण आहार घोटाले में वे और उनका परिवार लिप्त है। इसके अलावा ई-टेंडर घोटाले में भी भाजपा नेता लिप्त है।

assam nrc (1)

उन्होने कहा, “झूठे आरोप लगाने वालों को मैं अदालत में लेकर गया। पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा, विक्रम वर्मा व उमा भारती के खिलाफ कोर्ट में गया। स्वयं सुंदर लाल पटवा ने लिखकर दिया था कि दिग्विजय सिह ईमानदार व निष्ठावान व्यक्ति हैं। उमा भारती 15 सालों में अभी तक आरोप के संबंध में कुछ साबित नहीं कर पाईं।

काँग्रेस नेता ने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज ने मुझे देशद्रोही कहा था तो मैं स्वयं गिरफ्तारी देने थाने पहुंच गया था। थाना प्रभारी ने लिखित में दिया कि मेरे खिलाफ कोई शिकायत व साक्ष्य नहीं है।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles