Sunday, September 19, 2021

 

 

 

बीजेपी ने नहीं शिवसेना ने गिराई थी बाबरी मस्जिद: आजम खान

- Advertisement -
- Advertisement -

बाबरी मस्जिद की शहादत का मुद्दा एक बार फिर से सुर्खियों में आ चुका है। ऐसे में इस मामले पर बड़ा खुलासा करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा कि बाबरी मस्जिद बीजेपी ने नहीं बल्कि शिवसेना ने गिराई थी। बीजेपी तो बेवजह क्रेडिट लेने में जुटी है।

अयोध्या में राम मंदिर पर उन्होने कहा कि आयोध्या में राम मंदिर तो है। 6 दिसम्बर 1992 को ही राम मंदिर बन गया था। सचा पूछा जाये तो 22 व 23 दिसम्बर की रात्रि 1949 की रात से ही वहां पर मंदिर था। मूर्ति थी और पूजा होती थी। नमाज बंद हो चुकी थी।

आजम खा ने कहा कि बीजेपी कभी नहीं चाहती थी कि वहां पर बाबरी मस्जिद गिरायी जाये। बीजेपी इसका झूठा के्रडिट लेने में जुटी हुई है। बीजेपी से वहां पर कोई लेना देना नहीं था। बीजेपी चाहती थी कि यह जख्म ताजा बना रहे और नासूर रहेगा तो इस मुद्दे पर वोट मिलता रहा।

babri masjid

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी ने नहीं शिवसेना ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिरायी थी। बीजेपी खाली इस बाद का क्रेडिट लेने में जुटी रहती है। बता दें कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केन्द्र सरकार पर राम मंदिर को लेकर अध्यादेश लाने का दबाव बढ़ाया हुआ है।

वहीं दूसरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि कांग्रेस चाहती तो 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ना गिरती। अय्यर ने कहा, ‘मैं कांग्रेस से हूं और हमने गलती की। तत्कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने सही समय पर सही कदम नहीं उठाए जिसकी वजह से यह गलती हुई।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles