Saturday, May 21, 2022

‘आप’ सांसद की मांग – ‘संसद में काम नहीं तो वेतन और भत्ता भी नहीं’

- Advertisement -

दिल्ली से आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सदन का कामकाज ठप होने के चलते सभापति वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखकर कहा कि जिस दिन सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी उस दिन का भत्ता ना दिया जाए.

उन्होंने पत्र को ट्वीट कर कहा कि ”किसानों, छात्रों और आम आदमी को भरोसा होता है, सदन में उनके मुद्दों पर चर्चा होगी और समाधान निकलेगा, लेकिन 3 दिन से सब कुछ ठप आज AAP के तीनों सांसदों ने सभापति को लिखकर दिया कार्यवाही नहीं तो भत्ता नहीं”.

उन्होंने पत्र में लिखा कि ‘देश के सर्वोच्च सदन में सत्र के दौरान के जनता के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए. छात्रों, किसानों, व्यापारियों को हमसे अपेक्षा होती है कि हमारा सदन उनके मुद्दों पर चर्चा करके उनके मुद्दों का समाधान करेगा. लेकिन पिछले तीन दिन से सदन में कोई कार्यवाही नही हो रही है. ऐसे में बिना काम के जनता के पैसों से कार्यवाही के दिन का वेतन लेना सर्वथा अनुचित है. अतः आपसे अनुरोध है जिस दिन भी सदन की कार्यवाही ना हो उस दिन का भत्ता ना दिया जाए’.

सभापति वेंकैया नायडू

वहीँ आम आदमी पार्टी के दो और अन्य राज्यसभा सांसदों ने संजय सिंह की तर्ज पर सदन की कार्यवाही स्थगित होने पर उस दिन का वेतन भत्ता नहीं लेने का फैसला किया है.

आम आदमी पार्टी ने एक बयान जारी कर कहा कि ‘आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता ने संसद की कार्यवाही नहीं होने पर उस दिन का वेतन नहीं लेने का फैसला किया है. तीनों सांसदों ने सभापति महोदय को पत्र लिखकर ये अनुरोध किया है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles