modi 650x400 71511938093

modi 650x400 71511938093

अहमदाबाद । भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के लिए अस्मिता का सवाल बने गुजरात विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में है। गुरुवार को अंतिम चरण के लिए मतदान होना है और इसके ठीक चार दिन बाद नतीजे सामने होंगे। 22 साल से प्रदेश की सत्ता पर क़ाबिज़ भाजपा के लिए ये चुनाव जीवन मरण का प्रश्न बन चुके है। यही वजह है की प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से विकास के आधार पर नही बल्कि भावनात्मक आधार पर वोटों की अपील की।

हालाँकि सबको इस बात का यक़ीन था की मोदी अपनी रैलियों में गुजरात के उसी विकास मॉडल की बात करेंगे जिसको आगे कर उन्होंने 2014 लोकसभा चुनावों में वोट माँगी थी। लेकिन ऐसा नही हुआ। उन्होंने पाकिस्तान, चीन, नीच जैसे मुद्दों पर वोट माँगी। इससे विपक्ष को एक मुद्दा मिल गया और उन्होंने आरोप लगाया की मोदी ने अपनी किसी भी रैली में विकास की बात नही की।

जो शायद गुजरात की जनता को भी पसंद नही आया। और ऐसा पहली बार हुआ की मोदी की रैलियों में कुर्सियाँ ख़ाली दिखायी दी। इस मुद्दे को विपक्ष ने भी ख़ूब भुनाया। सोशल मीडिया पर उनकी रैलियों के दौरान ख़ाली पड़ी कुर्सियों की तस्वीर ख़ूब वायरल हुई। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक विडियो भी वायरल हो रही है। इस विडियो में मोदी एक रोड शो करते नज़र आ रहे है।

लेकिन रोड शो के दौरान रोड पर लोग ही नज़र नही आ रहे। मोदी अपनी गाड़ी पर खड़े होकर लोगों का अभिनंदन कर रहे है लेकिन जनता कही दिखायी नही दे रही। कुछेक लोग छत पर दिखायी दे रहे है। कुछ इधर उधर भागते हुए दिखायी दे रही है। जिस राज्य को मोदी का गढ़ माना जाता था, वहाँ इस तरह की स्थिति वाक़ई में चौकाने वाली है। हालाँकि फिर भी भाजपा दावा कर रही है की उन्हें 150 से ज़्यादा सीटों पर जीत हासिल होंगी। अब यह तो 18 दिसम्बर को ही पता चलेगा।

देखे विडियो (सौजन्य से: जनता का रिपोर्टर) ।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें