Monday, May 17, 2021

पश्चिम बंगाल में NRC की कोई योजना नहीं, लागू होगा CAA: कैलाश विजयवर्गीय

- Advertisement -

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष के उस दावे का विरोध किया है जिसमे कहा जा रहा है कि बंगाल में सत्ता में आने पर भाजपा एनआरसी का लागू करेगी जिससे लोगों की नागरिकता छीन जाएगी।

कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को कहा कि इस तरह की कोई योजना रडार पर नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लागू करने का इरादा रखती है और शरणार्थियों के अधिकार प्रदान करती है जो पड़ोसी देशों में धार्मिक उत्पीड़न से भाग गए और भारत चले गए।

उन्होंने कहा, “हम चुनाव के बाद केवल सीएए को लागू करने के लिए तत्पर हैं, जैसा कि घोषणा पत्र में वादा किया गया है। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, क्योंकि हम सताए गए शरणार्थियों को नागरिकता देने का प्रयास करते हैं। हमारे पास NRC को शुरू की कोई योजना नहीं है। भले ही हम चुनाव जीत जाएं।”

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, नए नागरिकता कानून से भारत में 1.5 करोड़ से अधिक लोगों को लाभ होगा, जिसमें पश्चिम बंगाल में 72 लाख से अधिक लोग शामिल हैं।

विजयवर्गीय ने इस बात से भी इंकार किया है कि पार्टी को बंगाल में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं दिए जाने से नुकसान हो सकता है, और कहा  कि राज्य की बागडोर संभालने के लिए “कई नेता सक्षम हैं” और चुनाव के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles