Tuesday, January 25, 2022

#CAA पर अमित शाह का मुस्लिमों को दिलासा – NRC से डरने की आवश्यकता नहीं, करेंगे विशेष व्यवस्था

- Advertisement -

नई दिल्‍ली:  नागरिकता कानून पर लेकर मचे घमासान के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं है।  मुसलमानों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी। मगर जो घुसपैठिए हैं वो कोई भी हों उनको देश से जाना ही होगा।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि “मैं पुनः स्पष्ट कर देता हूं कि NRC से किसी भी धर्म के भारतीय नागरिक को डरने की ज़रूरत नहीं है, आपको कोई बाहर नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा, ”अल्पसंख्यक समुदाय के लिए सरकार विशेष व्यवस्था करेगी क्योंकि विपक्ष ने उनमें भय फैलाया है। मगर जो घुसपैठिए हैं वो कोई भी हों उनको देश से जाना ही होगा।”

हालांकि इससे पहले उन्होने कहा था कि विपक्ष चाहे जितना जोर लगा ले लेकिन नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार बैकफुट पर जाने वाली नहीं है। उन्होंने विपक्ष पर इस कानून को लेकर झूठा प्रचार अभियान में शामिल होने का आरोप लगाया।

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि बाहर से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को हमारी सरकार नागरिकता जरूर देगी। विपक्ष को जो राजनीतिक विरोध करना है वो करें। बीजेपी और मोदी सरकार अडिग है। उन्होंने कहा कि शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी। वे भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे।

शाह ने कहा कि सीएए में अल्पसंख्यकों के खिलाफ कुछ भी नहीं है। इसे पिछले हफ्ते संसद में पारित किया गया और राष्ट्रपति की मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि यह किसी की नागरिकता नहीं छीनता।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles