बेंगलुरू: कर्नाटक राज्य में लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने मुस्लिमों के बारे में विवादित बयान दिया है। उन्होने कहा कि वह किसी भी हिंदू समुदाय को टिकट दे सकते हैं लेकिन किसी मुस्लिम को नहीं।

ईश्वरप्पा ने कहा कि बीजेपी (BJP) हिंदुओं के किसी भी समुदाय को पार्टी का टिकट दे सकते हैं। शायद लिंगायत, कुरुबा, वोक्कालिगा या ब्राह्मण, लेकिन निश्चित रूप से मुसलमानों को नहीं दिया जाएगा। बता दें कि कर्नाटक के बेलगावी (Belgavi) लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होने हैं।

पिछले साल अप्रैल महीने में भी ईश्वरप्पा ने कुरुबा और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा,’कांग्रेस आपका इस्तेमाल केवल वोट बैंक के लिए करती है, लेकिन टिकट नहीं देती। हम मुस्लिमों को टिकट नहीं देंगे, क्योंकि आपको हमारे ऊपर यकीन नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे ऊपर यकीन कीजिए और हम आपको टिकट के साथ दूसरी चीजें देंगे।’

बेलगावी लोकसभा सीट केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी के कोरोना संक्रमण से निधन के बाद खाली हुई है। चुनाव आयोग ने अभी चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है। हाल ही में हुए विधानसभा सीटों पर उपचुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। बेंगलुरू को आरआर नगर और टुमकुरू को सिरा में बीजेपी ने जीत का परचम फहराया था।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano