Thursday, August 5, 2021

 

 

 

किसी भी राज्य में नहीं होगा कांग्रेस से गठबंधन, छोटे दलों को लेंगे साथ: मायावती

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में बसपा और सपा (समाजवादी पार्टी) के बीच गठबंधन हुआ है। जबकि हरियाणा और पंजाब में राज्य की स्थानीय पार्टी के साथ समझौता तय है। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि बसपा के साथ गठबंधन के लिए कई पार्टियां आतुर हैं लेकिन चुनावी हित के लिए हम ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जो बसपा के हित के लिए बेहतर न हो।

बसपा सुप्रीमो का कहना है कि चुनावों में उनकी पार्टी का वोट बैंक कांग्रेस और अन्य दलों को आसानी से ट्रांसफर हो जाता है लेकिन उनका वोट बसपा को नहीं मिल पाता। यही नहीं उत्तर प्रदेश में दलित और मुस्लिम कभी कांग्रेस पार्टी के वोट बैंक रहे हैं। मायावती को आशंका इस बात की रहती है कि कांग्रेस उनके वोट बैंक में सेंध लगा सकती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बसपा ने सपा के साथ 38-37 सीटों पर गठबंधन किया है। वहीं मथुरा, मुजफ्फरनगर और बागपत की सीटें रालोद को दे दी गई हैं। वहीं इस गठबंधन ने दो सीटों पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। इन दो सीटों में रायबरेली और अमेठी शामिल है। बता दें कि रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

दूसरी ओर कांग्रेस ने भी इसका जवाब ऐसे ही दिया है। खबर है कि जिन सीटों पर मायावती या अखिलेश के परिवार के सदस्य चुनाव लड़ेंगे ऐसी 6 सीटों पर कांग्रेस भी अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी। कांग्रेस ने अभी तक अपने 11 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है, जबकि समाजवादी पार्टी की ओर से भी कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान करा जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles