Saturday, October 23, 2021

 

 

 

नीतीश कुमार ने ली 7वी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ, मंत्रिमंडल में मिली 14 नेताओं को जगह

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में जीत के बाद नीतीश कुमार ने आज 7वीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार समेत 15 मंत्रियों को राज्यपाल फागू चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बता दें कि 5 मंत्री जेडीयू कोटे से बने हैं तो सात मंत्री बीजेपी के हैं। 1-1 पद हम और वीआईपी को मिला है। बीजेपी से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने शपथ ली है। इन दोनों को डेप्युटी सीएम बनाए जाने की बात चल रही है। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्रिमंंडल से गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजभवन पहुंचे।

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को बिहार सीएम पद की शपथ लेने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों को भी बधाई दी। पीएम ने कहा कि एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए साथ मिलकर काम करेगा।

वहीं तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, हालांकि उनकी यह बधाई तंज के साथ थी। तेजस्वी ने लिखा- आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएँ। आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे।

इसके अलावा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का शायराना तंज, ट्वीट किया- ‘घुटन तो उन्हें भी होगी, घोंटकर गला आवाम के फ़ैसले का, आज सरेआम जो सच की क़सम खा रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles