नीतीश कुमार ने दिया बीजेपी को झटका – धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर दिया बड़ा बयान

8:40 pm Published by:-Hindi News

पटना: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से मंगलवार रात को आयोजित एनडीए के रात्रिभोज में शामिल होने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि धारा 370 को खत्म नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा ‘धारा 370 यूनिफॉर्म सिविल कोड और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर जनता दल यूनाइटेड का नजरिया पहले से ही साफ है।

उन्होने कहा, धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड को जनता पर नहीं थोपना चाहिए। वहीं राम मंदिर विवाद आपसी सहमति और कोर्ट के दखल से सुलझना चाहिए। इसपर हमारा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ कोई मतभेद नहीं है। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष दर्जा दिया जाना चाहिए।

नितीश ने कहा, अयोध्या विवाद को आपसी सहमति/अदालत के हस्तक्षेप के जरिए सुलझाया जाना चाहिए। हमने बीजेपी के साथ जब गठजोड़ किया था, तभी से हम इन बातों पर कायम हैं। मुख्यमंत्री ने कहा बीजेपी उनका रुख जानती है, लेकिन दोनों दलों के बीच कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत पर भी पूरा भरोसा जताया।

ईवीएम को लेकर उन्होने कहा कि ईवीएम के आने के बाद चुनाव में पारदर्शिता आई है। यह एक ऐसी तकनीक है जिस पर पहले भी कई बार सवाल उठाए जा चुके हैं और चुनाव आयोग इन सभी सवालों का जवाब दे चुका है। नीतीश कुमार ने कहा कि जो गुट चुनाव हार रहा है वे ही इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में विसंगति का सवाल उठा रहे हैं। यह नया मामला नहीं है।

बता दें कि सबसे पहले बिहार में ही ईवीएम अदला-बदली के आरोप सामने आए थे। आरजेडी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा पर ईवीएम बदलने के आरोप लगाए थे।

Loading...