Monday, May 16, 2022

शिरडी में भाषण देते वक्त बेहोश हुए नितिन गडकरी, खत्म करना पड़ा कार्यक्रम

- Advertisement -

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को शनिवार को शिरडी में चुनाव प्रचार के दौरान मंच पर बेहोश हो गए। गडकरी यहां मौजूदा शिवसेना के मौजूदा सांसद सदाशिव लोखंडे के चुनाव प्रचार के लिए यहां पहुंचे थे। इस कारण कार्यक्रम को जल्द खत्म करना पड़ा।

करीब 20 मिनट तक भाषण देने के बाद जब गडकरी जब अपनी सीट पर वापस लौट रहे थे तभी वह बेहोश हो गए। हालांकि, गडकरी जल्द ही होश में आ गए और बाद में अपनी कार तक पैदल चलकर गए। मंच पर गिरते ही गडकरी की मदद के लिए अहमदनगर सीट से भाजपा के उम्मीदवार सुजय विखे पाटिल और राज्य के मंत्री राम शिंदे दौड़े।

इससे पहले बीते साल दिसंबर में भी एक सभा के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। वह महाराष्ट्र के ही अहमदनगर जिले में एक कार्यक्रम में मौजूद थे। तब कहा गया था कि 61 वर्षीय गडकरी को शरीर में ऑक्सिजन की कमी के चलते चक्कर आ गया था। इसके लिए कार्यक्रम में भारी भीड़ के चलते घुटन की स्थिति पैदा होना बताया गया था।

उस वक्त गडकरी ने किसी तरह की बीमारी से इनकार करते हुए कहा था, ‘मैं कार्यक्रम के दौरान थोड़ी घुटन महसूस कर रहा था। पंडाल में सांस लेने की भी जगह नहीं थी। मैंने कॉन्वोकेशन सेरेमनी के कपड़े पहने हुए थे, जिसके चलते शरीर में ऑक्सिजन की कमी हो गई। इसकी वजह से मुझे चक्कर आ गया। मेरी हेल्थ एकदम सही है। शुगर और ब्लड प्रेशर जैसी कोई समस्या नहीं है।’

भाजपा के एक स्थानीय नेता ने कहा कि यहां से रवाना होने से पहले उनका ब्लड प्रेशर के साथ ही मेडिकल जांच की गई। गडकरी इससे पहले भी मंच पर बेहोश हो चुके हैं। 7 दिसम्बर 2018 को वह राज्य में राहुरी कृषि विश्वविद्यालय के एक दीक्षांत समारोह के दौरान बेहोश हो गए थे। उन्होंने बाद में इसका कारण ग्लूकोज का लेवल कम बताया गया था।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles