Friday, January 28, 2022

गडकरी ने माना अर्थव्यवस्था का है बुरा हाल, बोले – मुश्किल वक्त भी बीत जाएगा

- Advertisement -

नागपुर. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के 65वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शनिवार को अर्थव्यवस्था में सुस्ती को बुरा वक्त बताते हुए कहा कि यह बीत जाएगा।

उन्होंने कहा कि उद्यमियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा। गडकरी ने आगे कहा, ‘मुझे पता है कि उद्योग बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हम आर्थिक वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं।’ गडकरी ने कहा कि हाल ही में वे ऑटोमोबाइल उद्यमियों से मिले थे जो मांग कम होने और इकॉनमी में सुस्ती से चिंता में थे। इस पर उन्होंने उद्यमियों को राय दी थी।

गडकरी ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि कभी खुशी होती है, कभी गम होता है. कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं. यही जीवन चक्र है।’ बता दें कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी धीमी है। जिस कारण गाड़ियों की बिक्री में कमी देखने को मिली है।

शनिवार को ही आर्थिक मंदी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने कुछ कदम उठाए थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाउजिंग और एक्सपोर्ट सेक्टर में कुछ बड़े एलान किए थे।  वित्त मंत्री द्वारा हाउजिंग सेक्टर के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की मदद का एलान किया गया।

इसके अलावा निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने कई घोषणाएं की हैं। सीतारमण ने बताया कि अगले साल मार्च महीने से देश के चार शहरों में मेगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles