Monday, December 6, 2021

कठुआ रेप केस: डिप्टी सीएम निर्मल सिंह की गई कुर्सी, कवींद्र गुप्ता को मिलेगी जिम्मेदारी

- Advertisement -

जम्मू के कठुआ जिले के रासना गाँव में 8 साल की बच्ची के साथ मंदिर में सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपियों का समर्थन करना बीजेपी को बड़ा भारी पड़ा है. अब डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

निर्मल सिंह ने अपने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा, ‘मैंने उपमुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. बीजेपी से नया चेहरा पदभार ग्रहण करेगा.’ माना जा रहा है कि स्पीकर कवीन्द्र गुप्ता रियासत के नए डिप्टी सीएम हो सकते हैं.

राज्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता गुप्ता अभी विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. कविंदर गुप्ता को संघ का करीबी माना जाता है. गुप्ता ने कहा कि उनकी प्राथमिकता कठुआ कांड की पीड़ित बच्ची और उनके परिजनों को न्याय दिलाना है.

जम्मू-कश्मीर के नए उप मुख्यमंत्री होंगे कविंदर गुप्ता

बीजेपी नेता कविंदर गुप्ता ने कहा, ”पार्टी ने मुझ पर विश्वास किया है. मैं उसे कायम रखने की पूरी कोशिश करूंगा. जो कठुआ में कांड हुआ है, उसमें न्याय दिलाने के लिए हम प्रयासरत रहेंगे.” पीडीपी के साथ तालमेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि पीडीपी के साथ रिश्ते बेहतर बनाने की कोशिश की करेंगे. साथ ही गठबंधन सरकार में सभी को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे.

कविंदर गुप्ता ने कहा, ”हम पूरे जम्मू, कश्मीर और लद्दाख रीजन को साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे और सबके बराबर विकास के लिए काम करेंगे.” जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के मसले से जुड़े सवाल पर कविंदर गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय का जो भी कदम होगा, हम उसे आगे लेकर जाएंगे.

जब उनसे पूछा गया कि कठुआ कांड मामले में उनके विधायक सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर मामले में पीड़ित बच्ची और उसके परिजनों को न्याय मिलना चाहिए. मामले में केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वो सही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles