Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

NCP के नौ विधायकों ने की घर वापसी, अजित पवार के शपथ समारोह में थे मौजूद

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र में शनिवार का दिन राजनीतिक रूप से काफी उथल-पुथल वाला रहा। सुबह-सवेरे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद और एनसीपी के अजित पवार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान एनसीपी के विधायक राजभवन में मौजूद थे। लेकिन शाम होते-होते इन विधायकों ने पार्टी प्रमुख शरद पवार के प्रति एकजुटता प्रकट की।

शरद पवार द्वारा वाईबी चव्हाण सेंटर में पार्टी की बुलाई गई बैठक में उदगिर के विधायक संजय बनसोडे भी पहुंचे। नाटकीय तौर पर बनसोडे का आगमन हुआ। उनके साथ राकांपा (NCP) नेता शशिकांत शिंदे और शिवसेना के एकनाथ शिंदे और मिलिंद नरवेकर भी थे।

बनसोडे ने संवाददतााओं से कहा, ‘‘मैं कहीं नहीं गया था। मैं पवार साहब के साथ हूं।” कुछ विधायकों के साथ शरद पवार के भतीजे अजित ने सुबह में भाजपा से हाथ मिला लिया और खुद उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने कहा कि वह स्थाई सरकार के लिए ऐसा कदम उठा रहे हैं।

नासिक जिले के राकांपा विधायकों दिलीप बंकर एवं माणिकराव कोकाटे ने अलग-अलग ट्वीट करके कहा कि शपथग्रहण समारोह के बारे में उन्हें अंधेरे में रखा गया था। दोनों विधायकों ने कहा कि वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ हैं और पार्टी अध्यक्ष के प्रति अपनी एकजुटता दिखाई।

इससे पहले पांच राकांपा विधायक – राजेंद्र सिंगणे (बुलढाणा), संदीप क्षीरसागर (बीड), सुनील शेल्के (मवाल), सुनील भुसारा (विक्रमगड), नरहरि जिरवाल (डिंडोरी) और सुनील टिंगरे (वडगांव शेरी) ने सुबह में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद वापस पार्टी में लौट आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles