var

सुल्तानपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सुल्तानपुर जिले के सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को देश की बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और उत्तरप्रदेश की योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि आप देश के किसी भी जिला अस्पताल में चले जाइए, अगर आंखों से आंसू न आए तो आप इंसान नहीं हैं.

वरुण गांधी ने कहा है कि जिस देश में स्वास्थ्य व शिक्षा पर जीडीपी का केवल दो फीसदी बजट खर्च होता है, उसका भविष्य कभी ठीक नहीं हो सकता. उन्होंने सवाल उठाया कि ‘हम लोग आईएएस, आईपीएस, आईएफएस बना चुके हैं, क्या हमारे देश में कभी इंडियन मेडिकल सर्विस भी बनेगी. क्या एक इंडियन एजुकेशन सर्विस भी बनेगी.

बीजेपी सांसद ने कहा, हमारे देश में दो लाख डॉक्टर बेरोजगार हैं इस समय. 50 फीसदी लोग ऐसे हैं जो अपना बेसिक मेडिकल एजुकेशन लेने के बाद एमडी तक नहीं पहुंच पाते.’ उन्होंने कहा, एम्स का मानना है कि देश में 50 फीसद मौतें इलाज के अभाव में हो रही हैं और सरकार इलाज पर जीडीपी का दो प्रतिशत धन भी नहीं खर्च कर रही है.

इस दौरान वरुण गांधी ने गोरखपुर बीआरडी कॉलेज की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जिस समय वहां बच्चे मर रहे थे तभी मैंने फैसला कर लिया था कि सुल्तानपुर में स्वास्थ्य के लिए जरूर कुछ करेंगे. अभी काम बाकी है. नाली और खड़ंजे से वोट तो हासिल किये जा सकते हैं, लेकिन जनता का भला इससे नहीं होगा.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें








Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें