Thursday, December 9, 2021

ऐसा महागठबंधन बने जो आरएसएस और बीजेपी का मुकाबला कर सके: राहुल गांधी

- Advertisement -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि जनता भी चाहती है कि ऐसा महागठबंधन बने जो आरएसएस और बीजेपी का मुक़ाबला कर सके।

मुंबई में मीडिया से मुख़ातिब होते हुए उन्होने कहा, ‘ऐसी भावना ना केवल भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है कि महागठबंधन बने जो भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके।’

राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी देश के संविधान और संस्थानों पर हमले कर रहे हें।  उन्होंने कहा कि लोगों के सामने यह सवाल है कि इसे कैसे रोका जाए।

उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल के दामों को माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने के लिए कह रहा है लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘(नोटबंदी के जरिए) मुंबई पर हमला किया गया। यहां छोटे उद्योग, कारोबारी हैं. यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग है. इन पर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ के जरिए हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के शासन काल में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल 130 डॉलर था जो अब गिरकर प्रति बैरल 70 डॉलर पर आ गया है। राहुल ने कहा, ‘हालांकि इसका लाभ आम आदमी को नहीं दिया गया। यह रुपया कहां जाता है ? 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles