Tuesday, January 25, 2022

महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार को लेकर बोले शरद पवार – मेरी जानकारी के बिना अजीत का समर्थन

- Advertisement -

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

इसी बीच एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने एनसीपी नेता और अपने भतीजे अजीत पवार के बीजेपी को समर्थन देने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शरद पवार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह फैसला उनकी जानकारी के बिना लिया गया है।

उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि यह एनसीपी का फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह अजीत का निजी फैसला है। शरद पवार से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी साफ कर चुके हैं कि यह फैसला एनसीपी का नहीं है और शरद पवार की सहमति के बिना हुआ है।

वहीं शपथ लेने के बाद अजित पवार ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं। हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं। उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं। बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर बहुमत का 145 का आंकड़ा पार कर लिया था। लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था।

शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ। इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles