Sunday, August 1, 2021

 

 

 

NCP चीफ शरद पवार बोले – राम मंदिर के लिए ट्रस्ट तो मस्जिद के लिए भी बनाकर दे सरकार

- Advertisement -
- Advertisement -

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को सरकार पर लोगों को मजहब के हिसाब से बांटने का आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए धन उपलब्ध कराना चाहिए।

न्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनाया गया है लेकिन, मस्जिद के लिए कोई ट्रस्ट नहीं बनाया गया, जबकि अयोध्या में बाबरी मस्जिद को गिराया गया था। पवार यहां बुधवार को अपनी पार्टी के राज्य सम्मेलन में भाग लेने आए थे।

शरद पवार ने सरकार से पूछा है कि आप जैसे राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बना सकते हैं तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि देश तो सबका है और सभी के लिए है। सम्मेलन में उन्होंने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष के लिए उत्तर प्रदेश के बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है। जबकि बेरोजगारों को मासिक प्रशिक्षण भत्ता देने का प्रावधान किया गया है। यह कब मिलेगा, कहना मुश्किल है।’

उन्होंने कहा कि युवाओं को मेहनत करने का अधिकार चाहिए। इस तरह भत्ते देने से काम नहीं चलेगा। पवार ने कहा यूपी से हर साल 40 फीसद तक युवा रोजगार की तलाश में महाराष्ट्र और दूसरे राज्यों में जाते हैं।

वहीं, राकांपा महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने दिल्ली में राममंदिर को लेकर हो ट्रस्ट की बैठक के बारे में सवाल पर कहा, ‘सारी पार्टियों ने भारत में पहले से ही एक भूमिका रखी थी कि जहां कोर्ट का सवाल आएगा, हम उसे सर्वोच्च मानेंगे। कोर्ट का जो फैसला हुआ, सभी ने मान लिया। अमन चैन और भाईचारा सदैव सभी के बीच बना रहे और ये विवाद हमेशा के लिए खत्म हो। यही हम सबकी मंशा है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles