Saturday, October 23, 2021

 

 

 

एनसीपी और कांग्रेस का हो सकता है विलय, अटकलों के बीच राहुल गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार

- Advertisement -
- Advertisement -

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाक़ात के बाद कयास लगाए जा रहे है कि एनसीपी और कांग्रेस का विलय हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा में एनसीपी के 5 सांसदों के विलय से कांग्रेस सदस्यों की संख्या भी बढ़कर 57 हो जाएगी और उसको विपक्ष के नेता का पद भी मिल जाएगा, जिस पर राहुल खुद काबिज होकर मोदी सरकार से मुकाबला कर सकते हैं।

इससे पहले एनसीपी नेता शरद पवार ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली में मेरे आवास पर मुझसे मुलाकात की। हमने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव और राज्य के सूखा के बारे में चर्चा की।’ राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के साथ भी मुलाकात की।

इसी बीच एनसीपी से कांग्रेस में शामिल हुए नेता तारिक अनवर ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ने से पहले पवार के साथ दोनों दलों के विलय के मुद्दे को रखा था। उन्होंने कहा, ‘एनसीपी छोड़ने से पहले मैंने पवार से कहा था कि यह समय कांग्रेस में अपनी पार्टी के विलय कर देने का है। पवार ने इस पर कहा था कि वे अन्य लोगों से बात करेंगे।’

मई 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर तारिक अनवर, शरद पवार और पीए संगमा के साथ कांग्रेस से अलग हो गए थे। इसके बाद इन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles