Saturday, October 23, 2021

 

 

 

क्रिसमस मनाने में डाली बाधा तो आंख निकाल लेंगे: नवजोत सिंह सिद्धू

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने क्रिसमस को लेकर दी जा रही धमकियों के बीच कहा कि जो भी पंजाब में ईसाइयों को नीचे गिराएगा उनकी आंख निकाल ली जाएगी.

गुरुवार को सिद्धू ने कहा, पंजाब में किसी को भी त्योहार में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी. जाब में सभी समुदाय शांतिपूर्ण रहते हैं और यहां पर हर धर्म के व्यक्ति को अपने धर्म के अनुसार त्योहार मनाने का पूरा हक है.

सिद्धू ने कहा धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार भारतीय संविधान का हिस्सा है. मेरी सरकार ने वादा किया है कि प्रत्येक समुदाय को उनके धार्मिक त्योहार मनाने के लिए उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष वातावरण दिया जाएगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रत्येक धर्म के लोगों के लिए स्वर्ण मंदिर के द्वार खुले हैं. पंजाब में सभी धर्म के लोग पूर्ण सामंजस्य के साथ रहते हैं. हम वादा करते हैं कि राज्य सरकार किसी को भी शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने नहीं देगी.

ध्यान रहे जालंधर स्थित रोमन कैथोलिक चर्च के बिशप फ्रांको मुलाक्कल ने देश के अलग-अलग भागों में क्रिसमस मनाने को लेकर दी जा रही धमकी पर चिंता जताई थी.

बिशप फ्रांको ने कहा “देश के कई भागों में ईसाइयों को क्रिसमस मनाने की इजाजत नहीं दी रही है. यह हमारे बुनियादी मानवअधिकारों का उल्लंघन है. प्रत्येक व्यक्ति को अपना त्योहार मनाने की इजाजत मिलनी चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles