ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिख ओडिशा के फंसे लोगों का ख्याल रखने की अपील की है। इतना ही नहीं उन्होने इसके लिए राज्य सरकारों को सभी खर्च देने का भी वादा किया।

नवीन पटनायक ने अपने पत्र में लिखा है कि कोरोना वायरस मनुष्य के लिए एक चुनौती लेकर आया है। जिसने सारी सीमाओं को तोड़ कर रख दिया है। हम एक देश के रूप में एक साथ मिलकर इस अदृश्य दुश्मन के खिलाफ लड़ रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि इस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए हमने हमारे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की व्यवस्था लागू कर दी है। लेकिन लॉकडाउन की इस व्यवस्था को जब लागू किया गया। उस समय सभी तरह की सावधानियां बरतने के बावजूद कई लोग अपने घर से दूर दूसरे राज्यों में फंस गए। वे लोग छात्र, मजदूर, व्यापारी कोई भी हो सकते हैं। लेकिन इस समय वो अपने घर, अपने राज्य से दूर हैं।

नवीन पटनायक ने अपने पत्र में लिखा है कि हम समझते हैं कि इस समय दूसरे राज्यों में फंसे वे लोग कितनी परेशानी में होंगे। इसलिए हम आपसे अपील करते हैं कि अगर ओडिशा का कोई भी व्यक्ति आपके राज्य के किसी भी हिस्से में हो तो आप उन्हें जरूरी सेवाएं जैसे कि भोजन, घर और सुरक्षा प्रदान करने की कृपा करें।

उन्होंने लिखा कि आप यह मैसेज अपने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को भेजने की कृपा करें। इसके लिए हम आपके आभारी होंगे। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि उन लोगों की मदद करने में जो भी खर्च आएगा, उसे ओडिशा की सरकार उठाएगी।

नवीन पटनायक ने कहा कि हमने भी अपने सभी जिलाधिकारियों को ये मैसेज भेज दिया है कि दूसरे राज्य के लोगों का ओडिशा में विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि उन सभी दूसरे राज्य के लोगों की सेवाओं में लगने वाला खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान किया जाएगा।

नवीन पटनायक ने लिखा कि यह हमारे देश का सबसे चुनौतीपूर्ण समय है। हम इसे मिलकर ठीक कर लेंगे। उन्होंने लिखा कि अगर आपके राज्य का कोई भी व्यक्ति हमारे राज्य में हो तो आप मुझसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। मैं हमेंशा सेवा के लिए उपलब्ध हूं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन