बीजद अध्यक्ष एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को दावा किया कि अब तक तीन चरणों में हुआ लोकसभा चुनाव इस ओर इशारा करता है कि किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या बल नहीं मिलने जा रहा है।

पटनायक की यह टिप्पणी 23 अप्रैल को बालेश्वर में एक चुनावी सभा के दौरान नरेंद्र मोदी के एक बयान के बाद आया है। मोदी ने कहा था कि अब तक तीन चरणों के चुनाव के फीडबैक के आधार पर भाजपा केंद्र में सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है।

मयूरभंज में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अब तक हुए तीन चरण के चुनाव के बाद स्पष्ट है कि कोई भी राष्ट्रीय पार्टी अपने दम पर सरकार बनाने में सक्षम नहीं होगी।’’ उन्होंने कहा कि ओडिशा केंद्र में नयी सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इसी के साथ पटनायक ने 23 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद अपने शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया। पटनायक ने दावा किया कि बीजेडी 23 अप्रैल को हुए तीसरे चरण के मतदान के बाद ही विधानसभा में बहुमत प्राप्त कर चुका है।

मुख्यमंत्री ने बासता विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में कहा, ‘कल प्रधानमंत्री ने कहा था कि वह बीजेडी के सत्ता से बाहर होने के बाद फिर ओडिशा आएंगे। लेकिन जनता के आशीर्वाद से बीजेडी विधानसभा में बहुमत हासिल कर चुका है।’

पटनायक ने कहा, ‘मैं मोदीजी को विनम्रता के साथ बीजेडी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में एक अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं।’ 147 सदस्यीय विधानसभा की 105 सीटों के लिए प्रथम तीन चरणों में ही मतदान पूरा हो चुका है। बाकी बची सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन