Sunday, December 5, 2021

कठुआ-उन्नाव केस: स्वाति मालीवाल के अनशन का चौथा दिन, समर्थन देने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा

- Advertisement -

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले 4 दिनों से लगातार कठुआ और उन्‍नाव रेप केस मामले में पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए 13 अप्रैल से राजघाट पर अनशन कर रही हैं.

ऐसे में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा सोमवार को स्वाति मालीवाल को समर्थन देने के लिए पहुंचे. आमरण अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल को समर्थन देते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह एक राजनीतिज्ञ के रूप में नहीं बल्कि एक जागरूक नागरिक, कलाकार और पिता के रूप में वहां आए हैं.

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, स्वाति मालीवाल ने जो किया वह सराहनीय है और मैं दिल से कामना करता हूं कि उन्हें कामयाबी मिले क्योंकि इनकी कामयाबी में महिलाओं, हमारे घर की बेटियों, बहनों की सुरक्षा है. मैं चाहूंगा कि यह क्रम टूटने न पाए.’

उन्होंने इस मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रविवार को अनशन स्थल से की गई मांग से भी पूरी सहमति जताई. सिन्हा ने कहा, ‘मैं अरविंद केजरीवाल से पूर्णत: सहमत हूं कि ऐसे जघन्य मामलों में समयबद्ध जांच और समयबद्ध न्याय होना चाहिए और बच्चियों के साथ बलात्कार के मामले में छह महीने के अंदर मौत की सजा हो’

वहीं स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की ओर से उनके अनशन में बाधा डाली जा रही है लेकिन वह झुकेंगी नहीं. स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस पर जबर्दस्ती घटनास्थल से दूर ले जाने का आरोप लगाया है, जबकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि उनकी बिगड़ती हालत के कारण उन्हें एक अस्पताल जाने की सलाह दी गयी थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles