Monday, November 29, 2021

केन्द्रीय मंत्री का शर्मनाक बयान: ‘देश में 1-2 बलात्कार हो जाए तो बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए’

- Advertisement -

कठुआ और उन्नाव रेप केस को लेकर केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री का शर्मनाक बयान सामने आया है. केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि इतने बड़े देश में एक दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

एएनआई के अनुसार, गंगवार ने कहा, “ऐसी घटनाएं (रेप के मामले) दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, लेकिन कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता. सरकार सभी जगहों पर सक्रिय है और कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में एक-दो घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.”

संतोष गंगवार का बयान ऐसे समय आया है जब उन्नाव और कठुआ कांड सहित पूरे देश से रेप की लगातार खबरें आ रही हैं और इतना ही नहीं इसी बीच देश-विदेश के 600 शिक्षाविदों ने पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है. उन्होंने चिट्ठी में पीएम मोदी के चुप रहने पर नाराजगी जताई है.

asifaaa

गौरतलब है कि 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के मामलों में दोषियों को मृत्युदंड सहित सख्त सजा के प्रावधान वाले अध्यादेश पर आज राष्ट्रपति की मुहर लग गई है. केंद्र सरकार द्वारा पारित अध्यादेश पर राष्ट्रपति ने रविवार को हस्ताक्षर किये हैं.

इसे लेकर संतोष गंगवार ने अपने ट्विटर पर लिखा, “12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ रेप करने वालों के लिए फांसी की सजा और 16 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ अपराध करने वालों के लिए 10 से 20 साल तक की सजा बढ़ाने वाले अध्यादेश का मैं स्वागत करता हूं.  इससे समाज में बदलाव लाने में मदद मिलेगी. हम सभी को अपराध के खिलाफ एकजुट खड़े होना चाहिए.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles