sonia gandhi 1521281230

कांग्रेस महाधिवेशन में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर शनिवार को बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जो लोग हमारे अस्तित्व को मिटाना चाहते थे, उन्हें पता नहीं था कि कांग्रेस अभी किस तरह से लोगों के दिलों में है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि जो नारा दिया गया था कि ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा वह नारा एक ड्रामा था. यूपीए अध्यक्ष ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके लोगों की तरफ से किए जा रहे भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को सबूतों के साथ उजागर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान इस अहंकारी सरकार ने कांग्रेस को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. लेकिन, कांग्रेस कभी डरी नहीं है और ना ही आगे डरेगी. सोनिया ने कहा कि हम प्रतिशोध मुक्त और अहंकार मुक्त भारत बनाने के लिए संघर्ष करेंगे.

इस अधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा, कांग्रेस ने देशवासियों के सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक योजनाएं लागू कीं. नरेगा, वन अधिकार, भूमि अधिग्रहण, शिक्षा-स्वास्थ्य और भोजन का अधिकार और सूचना के अधिकार जैसे कानूनों से करोड़ों की जिंदगी में बदलाव आया.

उन्होंने कहा, आज ये देखकर मुझे अफसोस होता है, दुख होता है कि सभी कार्यक्रमों और योजनाओं को मोदी सरकार कमजोर कर रही है और नजरंदाज कर रही है. मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान आर्थिक वृद्धि दर ऊंची थी. पुराने दिनों को याद करते हुए सोनिया ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि मैं किन परिस्थितियों में सार्वजनिक जीवन में आई.

यूपीए अध्यक्ष ने बताया उस वक्त मैं यह महसूस किया कि पार्टी कमजोर पड़ रही है. कांग्रेस के लोगों को ध्यान में रखते हुए मैने राजनीति में प्रवेश किया था. उन्होंने कहा कि 40 साल पहले इंदिरा गांधी कि चिकमगलुर में शानदार जीत ने भारतीय राजनीति को पलट कर रख दिया था. एक बार फिर से हमारी पार्टी वैसा ही प्रदर्शन करेगी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?