कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल लड़ाकू विमान के सौदे के जरिए देश का 40,000 करोड़ रुपये का नुकसान करने का आरोप लगाया है.

राहुल ने एक ट्वीट में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की संप्रग सरकार के दौरान जब लड़ाकू विमान नहीं खरीदे गए तो इस समय ‘हमारी कीमत’ और ‘आपकी कीमत’ के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है.

regional editors’ conference in chennai
Chennai: Minister of Commerce & Industry, Nirmala Sitharaman addressing the Regional Editors’ Conference in Chennai on Friday. PTI Photo by R Senthil Kumar (PTI9_2_2016_000244B)

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

राहुल ने ट्वीट में कहा, “संप्रग ने राफेल के साथ प्रति विमान 526 करोड़ रुपये में तय किए थे. लेकिन मोदीजी ने प्रति विमान 1,670 करोड़ रुपये का भुगतान किया. इससे 40,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ.” बता दें कि कुछ दिनों पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने राफेल डील को फायदे का सौदा करार दिया था.

सीतारमन ने कहा था, “विपक्ष बार-बार इस बात की तुलना कर रहा है कि वो कम रेट में रक्षा सामग्री खरीद रहे थे, हमने ज्यादा में खरीदा. लेकिन, सच तो ये है कि उन्होंने सौदा नहीं किया और हमने राफेल विमान खरीद लिए. आप दुकान जाते हैं, आप चाहे कितना भी मोलभाव कर लें, आपको हर दुकान वाला अलग रेट बताएगा. बात तो तब हो जब आप वो सामान खरीदकर लाएं.”

इससे पहले दिल्‍ली में कांग्रेस के महाधिवेशन के अंतिम दिन पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ पर जमकर निशाना साधा था. चाहे मामला भ्रष्‍टाचार का हो या फिर राफेल डील का, या‍ फिर पीएनबी घोटाले का, राहुल ने ने चुन चुनकर हमले किए.