Saturday, December 4, 2021

असीफा के इंसाफ के लिए आधी रात को इंडिया गेट पर कैंडल मार्च, राहुल भी हुए शामिल

- Advertisement -

नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटना के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने इंडिया गेट पर गुरुवार रात 12 बजे कैंडल मार्च किया. जिसमे पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी भी शामिल हुए.

इस प्रदर्शन में प्रियंका वाड्रा, रावर्ट वाड्रा समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता और आम लोग शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

राहुल गांधी ने रात 9:39 पर ट्वीट किया: आधी रात को इंडिया गेट चलो. वे खुद रात 11.55 बजे मानसिंह रोड पर मार्च में शामिल हुए. 12 बजे इंडिया गेट पहुंचे. पुलिस ने राहुल को रोकने की कोशिश की लेकिन वे घेरा तोड़कर इंडिया गेट की तरफ बढ़ गए. इसके बाद वे कुछ देर रुके और कार्यकताओं के साथ जमीन पर बैठ गए.

asifa

राहुल गांधी ने कहा कि यहां आम जनता, सभी पार्टी के लोग और महिलाएं खड़ी हैं. आज हिंदुस्तान की महिलाएं बाहर निकलने से डरने लगी हैं. यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है, यह हमारी महिलाओं की सुरक्षा का  मामला है. महिलाओं के खिलाफ जो अत्याचार हो रहे हैं उसके खिलाफ सरकार को कुछ करना चाहिए. बच्चियों और महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है. इस दौरान प्रियंका ने कहा कि वह यहां एक मां के तौर पर आई हूं. मां होने के नाते मुझे भी डर लगता है.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “ऐसे शैतान अपराधियों को कोई कैसे बचा सकता है. बच्चे के साथ हिंसा, मानवता के खिलाफ अपराध है. सजा जरूर मिलनी चाहिए. अगर एक बच्चे के खिलाफ ऐसी हैवानियत में भी राजनीति को दखल देने देंगे तो हम क्या कहलाएंगे?”

इस मार्च में अशोक गहलोत, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, रणदीप सिंह सूरजेवाला, आरपीएन सिंह अौर गुलाम नबी आजाद समेत कई कांग्रेस लीडर शामिल हुए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles