swati maliwal pti 650x400 41520445536

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले तीन दिनों से लगातार कठुआ और उन्‍नाव रेप केस मामले में पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए 13 अप्रैल से राजघाट पर अनशन कर रही हैं.

Thousands of people protested against the brutal rape cases in Kathua and Unnao, in Mumbai.

स्वाति मालीवाल की मांग है कि बच्चियों के बलात्कारियों को 6 महीने के अंदर फ़ांसी की सज़ा देने का कानून बनाया जाए. रविवार को उनके प्रदर्शन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए. केजरीवाल ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एक बहन के भाई और एक बेटी के पिता के तौर पर आए हैं.

A gild holds a placard during a protest against the rape of an eight-year-old girl in Kathua, in Kochi. (Reuters)

स्वाति मालीवाल ने पीएम मोदी से पूछा है कि क्या उन्हें बच्चियों की खून भरी चीखें नहीं सुनाई देतीं? गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा, “मैं अपना अनशन तब तक नहीं तोड़ूंगी, जब तक प्रधानमंत्री देश से बेटियों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रणाली बनाने का वादा नहीं करते.”

A demonstrator holds a placard during a silent protest ‘Not In My Name’ in support of rape victims following high profile cases in Jammu and Kashmir and Uttar Pradesh states, in New Delhi. (AFP )

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मालीवाल के प्रदर्शन को बड़ी संख्या में समर्थन मिल रहा है. खासी तादाद में उनके प्रदर्शन में महिलाएं शामिल हो रही है. अब देखना होगा कि सरकार उनकी मांग मानती है की नहीं.

Women hold placards during a silent protest in New Delhi. (AFP Photo)