केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बताया कि हर जिले में सद्भावना मंडल बनाया जाएगा. साथ ही अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में स्वच्छता का ध्यान रखा जाएगा.

नकबी ने कहा कि केंद्र सरकार के जिम्मे जो विभिन्न योजनाए हैं, कार्यक्रम है, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार उन पर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हम हर जिले में योजना के तहत काम करेंगे और जो अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र है वहां स्वच्छता अभियान के तहत जिस क्षेत्र के घरों में शौचालय नहीं है, वहां केंद्र सरकार राज्य सरकार की मदद से उसकी व्यवस्था करेगी.
उन्होंने आगे कहा,  वो खुद राज्य के मंत्रियों के साथ जनता के बीच जाएंगे और एक सद्भावना मंडप बनायेंगे जिसका इस्तेमाल कौशल विकास के लिए होगा. हमने थ्री-T का फार्मूला लागू करने पर विचार किया है जिसमें टीचर, टिफिन और टॉयलेट पर जोर दिया जाएगा. हमने पूरे प्रदेश में 20 से ज़्यादा कौशल विकास केंद्र खोलने का फैसला लिया है. जहां हम युवाओं का हुनर तराशकर उन्हें रोज़गार के नए अवसर मुहैया कराएंगे.
अखिलेय़ यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कल्याण के लिए केंद्र से करोड़ों रुपया यूपी आता है लेकिन जितना पैसा भेजा गया उसका सही खर्च नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि इस बात की समीक्षा की जा रही है.
Loading...