मॉब लिंचिंग के ज्यादातर मामलों को नकवी ने बताया झूठा, दिया ये बड़ा बयान

11:55 am Published by:-Hindi News

देश में एक के बाद एक सामने आ रहे मॉब लिंचिंग के मामलों पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि लिंचिंग के ज्यादातर मामले मनगढ़ंत और झूठे होते हैं।

अल्पसंख्यकों को लेकर विपक्ष के आरोपों के संदर्भ में नकवी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाये गये, लेकिन मोदी सरकार ‘बिना भेदभाव और बिना तुष्टीकरण के विकास’ तथा ‘सम्मान के साथ सशक्तिकरण’ के फार्मूले पर काम कर रही है।

इससे पहले उन्होने प्रियंका गांधी पर सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाया। इस संबंध में कांग्रेस महासचिव के धरने को पीड़ित परिवारों की आड़ में ‘राजनीतिक फोटोसेशन’ करार दिया

mob

नकवी ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर जो कर रही हैं, वह एक ‘तय राजनीतिक पटकथा’ का दूसरा हिस्सा है। इससे पहले उनके भाई राहुल गांधी भट्टा परसौल में ऐसा ‘फोटेसेशन’ कर चुके हैं।

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि इन्होंने पहले भी ‘किसानों की चारपाई और चौपाल को फोटोसेशन का सेट’ बनाया था। अब प्रियंका सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे को लेकर वह (प्रियंका) शोर मचा रही हैं, उस पर बिना समय गंवाये उत्तर प्रदेश सरकार, प्रशासन और पुलिस पहले ही कड़ी कार्रवाई कर चुकी है। इसके बावजूद जो कुछ हो रहा है, वह विशुद्ध रूप से ‘राजनीतिक फोटोसेशन’ ही है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें