अनुराग ठाकुर के बयान पर बोले ओवैसी – ‘कहां मुझे मारेंगे गोली, मैं आने को तैयार’

CAA के विरोध करने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा दिये गए ‘गद्दारों को गोली मारने वाले’ बयान पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि बताएं कहां मुझे मारेंगे गोली, मैं आने को तैयार हूं।

एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने कहा, “मैं अनुराग ठाकुर को चुनौती देता हूं कि वे मुझे मारने के लिए भारत में एक जगह का चुनाव करें। मैं वहां आने के लिए तैयार हूं। आपके (अनुराग ठाकुर) बयान से मेरे दिल में डर नहीं पैदा होगा क्योंकि मेरी मां और बहन काफी संख्या में सड़कों पर उतर चुकी हैं। उन सब ने देश को बचाने का फैसला किया है।”

ओवैसी ने आगे कहा कि यह वतन को बचाने और गांधी के उसूलों को जिंदा रखने की लड़ाई है। उन्होंने कहा, ‘आज हमें बीजेपी छोड़ो का नारा लगाना पड़ेगा। CAA भारत के संसदीय लोकतंत्र के लिए बदनुमा और काला कानून है। जान लें कि ये महिलाएं संविधान को बचाने और गांधी-आंबेडकर की सोच को बरकरार रखने के लिए सड़क पर उतरी हैं। हमने जिन्ना के पैगाम को ठुकराया है। मोदी मुल्क की खूबसूरती को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं।’

गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर-पश्चिम दिल्ली के रिठाला विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वे एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां उन्होंने नारा लगाया, ‘देश के गद्दारों को…’। इसके जवाब में भीड़ से आवाज आयी, ‘गोली मारो …को’। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। हालांकि इस मामले पर खुद का बचाव करते हुए ठाकुर ने कहा, “सबसे पहले पूरे वीडियो को देखना चाहिए और फिर आपको दिल्ली की जनता का मूड देखना चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री के बयान पर चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया है। चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करार देते हुये मंगलवार को ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा गया है। नोटिस में आयोग ने ठाकुर द्वारा 27 जनवरी को बुद्ध विहार स्थित मदर डेयरी के पास श्मशान घाट रोड पर एक जनसभा में धार्मिक सौहार्द्र को प्रभावित करने वाले नारे लगवाने की घटना का जिक्र करते हुये कहा कि इससे प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

विज्ञापन