Sunday, September 26, 2021

 

 

 

सोनिया गांधी की नियत पर उठाया सवाल, मुस्लिमों को राज्यसभा में भेजने की मांग की

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के की अल्‍पसंख्‍यक इकाई के महासचिव इदरीस खान ने पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है कि राज्‍यसभा चुनावों के लिए प्रदेश से एक मुस्लिम को उमीदवार बनाने की मांग की हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के इस कदम से पार्टी की छवि सुधरेगी और मुस्लिम मतदाता भी आकर्षित होंगे.

इदरीस खान ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर मांग की हैं कि राज्‍य सभा में मध्‍य प्रदेश की तीन सीटें खाली होने वाली हैं. ऐसे में कम से कम एक मुस्लिम को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा कि 2012 में आपने इब्राहीम कुरैशी को मध्‍य प्रदेश से राज्‍यसभा भेजने का फैसला लिया था, लेकिन अ‍ाखिरी समय में उन्‍हें सीट नहीं दी गई और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता सत्‍यब्रत चतुर्वेदी को राज्‍यसभा सांसद बना दिया गया। अगर आप किन्‍हीं वजहों से कुरैशी को सांसद नहीं बनाना चाहती थीं, तो किसी और मुस्लिम नेता को मौका दिया जा सकता था। वे कौन से नेता हैं जो आपका फैसला बदलवाने के लिए साजिश रचते हैं, आपने पता लगाने की कोशिश क्‍यों नहीं की? यह आपकी नेतृत्व क्षमता पर प्रश्‍नचिन्‍ह लगाता है।

पत्र में आगे लिखा है, “2012 के बाद, 2014 में पार्टी ने फिर मुस्लिम उम्‍मीदवार को राज्‍यसभा नहीं भेजा। सैयद साजिद अली, मसर्रत शाहिद, इब्राहिम कुरैशी और बाकी नेता दिल्‍ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के शीर्ष पदाधिकारियों के संपर्क में थे, लेकिन सीट कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के नाम कर दी गई। अगर इस बात भी पार्टी किसी मुस्लिम उम्‍मीदवार को राज्‍यसभा नहीं भेजती, तो यह पूरे समुदाय के लिए बड़ा धक्‍का साबित होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles