sim

sim

गुज्जर और मुस्लिमों को अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक बसने से रोकने के आदेश की कड़ी आलोचना करते हुए शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि गुज्जरों और मुस्लिमों को देश में कहीं भी रहने का अधिकार है.

उन्होंने बताया कि इस सबंध में उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है जिस पर जल्दी ही सुनवाई शुरू होने वाली है. इसी के साथ उन्होंने मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा है कि अमेरिका और इजरायल सहित भारत में खास तौर पर राजस्थान में मुस्लिमों पर अत्याचार किए जा रहे हैं जहां एक मुस्लिम की जला कर हत्या कर दी गई.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी की तीखी आलोचना की. उन्होंने कहा है कि आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा में विपक्षी दल की जिम्मेदारी नहीं निभा पा रही है और खास मुद्दों को उठाने की बजाए आप पार्टी विधानसभा से वाकआउट करने की बजाए कुछ नहीं कर रही है. चुनावी वायदे के अनुसार आप पार्टी ने अभी तक विधानसभा में सिख कत्लेआम का मुद्दा नहीं उठाया है.

लंदन के मेयर सादिक खान द्वारा जलियांवाला बाग नरसंहार पर ब्रिटिश सरकार द्वारा माफी मांगने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री मान ने कहा है कि आज तक किसी भी राजनीतिक दल या विदेशी राजदूत ने 1984 में श्री दरबार साहिब पर हुए हमले पर माफी की मांग नहीं की है.

उन्होंने कहा है कि आपरेशन ब्लूस्टार के लिए कांग्रेस और भाजपा बराबर की जिम्मेदार हैं और अगर यह दोनों दल सार्वजनिक माफी मांग लेते हैं तो सिखों के जख्मों को कुछ राहत मिल सकती है.