कर्नाटक: कद्दावर मुस्लिम नेता रोशन बेग को कांग्रेस पार्टी ने किया सस्पेंड

10:00 am Published by:-Hindi News

कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर विधायक आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केपीसीसी द्वारा भेजे गये प्रस्ताव को मंजूरी दी।’

लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को करारी हार को लेकर रोशन बेग ने अपनी ही पार्टी पर सवालिया निशान खड़े कर दिए। रोशन बेग ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुसलमानों के मन में डर पैदा किया गया और उस डर की वजह से मुसलमान एक खास विचार पर काम करते हैं।

उन्होने पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर कांग्रेसी नेताओं पर निशाना साधते हुए शिवाजीनगर से विधायक बेग ने हाल में फ्लॉप शो के लिए सिद्धरमैया के अहंकार और केपीसीसी अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की अपरिपक्वता को जिम्मेदार ठहराया था।

बेग ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा था, “वेणुगोपाल एक मसखरा हैं। वह हमारे राज्य में पार्टी के बारे में क्या जानते हैं क्योंकि वह केरल से हैं? सिद्धारमैया के अहंकार की वजह से, पार्टी को मई 2018 विधानसभा चुनाव में हार मिली और मौजूदा खराब प्रदर्शन के लिए राव की अपरिपक्वता जिम्मेदार है।”

बेग को कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया था। माना जाता है कि सात बार के विधायक बेग इस बात से नाराज थे कि कांग्रेस के सहयोगी और राज्य के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान का कद राजनीति में लगातार बढ़ रहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें