Thursday, October 28, 2021

 

 

 

देश में बढ़ रही असहिष्णुता से मुस्लिम सबसे ज्यादा प्रभावित: फारूक अब्दुल्ला

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को देश में बढ़ रही असहिष्णुता का मुद्दा उठाते हुए कहा कि देश में बढ़ रही असहिष्णुता से मुस्लिम समुदाय बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

उन्होने कहा कि केंद्र में सत्तासीन सरकार देश की उदारवादी और धर्मनिरपेक्ष छवि को तबाह करने पर तुली है। हाल ही में देश के तीन राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में वहां की जनता ने भाजपा के खिलाफ मतदान कर उसे उसकी औकात बताई है। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर मुस्लिमों को बांटने पर तुली ताकतों को नाकाम बनाने के लिए कहा है।

डॉ. फारूक ने लोगों से कहा कि हमें इस्लाम की प्रेम, सत्य और करुणा की सीख को आगे बढ़ाना है। मौजूदा दौर में कुछ तत्व इस्लाम के नाम पर हिंसा फैलाकर इसे बदनाम कर रहे हैं। हमें इन्हें नाकाम बनाना है।

india muslim 690 020918052654

उन्होंने इस्लामिक सभ्यता और संस्कृति की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि चिकित्सा क्षेत्र, भूविज्ञान और वास्तुशिल्प में इस्लाम का एक अहम योगदान है। लोगों को इसकी उपलब्धियों और आदर्शो से अवगत कराने की जरूरत है।

बता दें कि शनिवार को नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि यदि उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ सत्ता में आती है तो सत्य एवं मेल-मिलाप आयोग गठित करके जम्मू-कश्मीर में हत्याओं की जांच कराएंगे।

उन्होंने कहा कि कश्मीर बुनियादी रूप से राजनीतिक समस्या है और राज्य के भीतर और साथ ही पाकिस्तान के साथ संवाद स्थापित करने से ही आगे का रास्ता निकल पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles