Thursday, January 20, 2022

75 से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने पर अब आजम खान को लेकर बोले मुलायम सिंह….

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह अब खुलकर आजम खान के समर्थन में उतर चुके हैं। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी पार्टी के सांसद आजम खान का बचाव किया।

75 से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने के बाद अब मुलायम सिंह यादव ने कहा कि ये राजनीतिक साजिश है। उन्होंने कहा कि ‘आजम खान पर दर्ज किए गए केस झूठे हैं और उन्हें गलत तरीके से फंसाया गया है। मैं मीडिया से अपील करता हूं कि आजम खान पर हो रहे अन्याय के खिलाफ लिखें।’

जौहर यूनिवर्सिटी का जिक्र करते हुए उन्होने कहा, “चंदा मांग कर आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया। इस यूनिवर्सिटी में देश-विदेश के छात्र पढ़ते हैं। सवाल ये है कि दो बीघा जमीन के लिए आजम खान पर 27 केस क्यों दर्ज किए गए हैं। आजम खान ने गरीबों-मजदूरों के हक लिए लड़ाई लड़ी है। उनके जौहर यूनिवर्सिटी में देश-विदेश के बच्चे पढ़ते हैं। उनपर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन हड़पने का गलत इल्जाम लगाया गया है।”

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमारे साथी आजम खान ने भीख मांगकर जौहर यूनिवर्सिटी का बनवाया है। मेरा भी सहयोग रहा, दोस्त मित्रों से सहयोग लेकर बनाया, सारी जिंदगी मेहनत की। गरीबी से लड़ा, साधारण परिवार में जन्म लेकर शिक्षा ली, छात्र संघ के नेता भी रहे। मेहनत कर सब कुछ किया। भीख मांगकर अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई।’

उन्होने कहा, समाजवादी पार्टी आज़म खान के पक्ष में हमेशा रहेगी। सपा के सभी कार्यकर्ता आज़म खान के साथ हैं। हम सब लोग मिलकर भाजपा के खिलाफ आंदोलन करेंगे। मुलायम सिंह यादव ने स्पष्ट तौर से कहा कि वह ‘मैं आज़म खां के साथ हूं।’ पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वह आज़म के साथ खड़े रहें। पूरे प्रदेश में आंदोलन खड़ा करेंगें।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles