केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने हज सब्सिडी के खत्म होने पर मुस्लिम समुदाय की सकारात्मक प्रतिक्रिया पर ख़ुशी जाहिर करते हुए शुक्रिया अदा किया है.

नकवी ने मुस्लिम समुदाय की उस मांग पर भी विचार करने का आश्वासन दिया है. जिसमे समुदाय की और से हज सब्सिडी खत्म होने के बाद अब हज के लिए ग्लोबल टेंडर निकाले जाने की मांग की जा रही है.

उन्होंने कहा, सब्सिडी के बगैर सस्ता हज कराया जाएगा, और ग्लोबल टेंडर वाले मशवरे पर अमल किया जाएगा. उन्होंने कहा, सब्सिडी का फायदा हज यात्रियों को नहीं मिलता था. बल्कि बिचोलिये और कुछ कंपनियों को मिलता था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, भाजपा सरकार ने तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति को खत्म कर दिया है जो कई सालों से जारी थी.’ उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार बगैर किसी तुष्टिकरण के समाज के सभी तबकों का सम्मान के साथ विकास और सशक्तिकरण करने की नीति पर काम कर रही है.

देश के समावेशी विकास के लिए प्रतिबद्ध बताते हुए नकवी ने कहा, समावेशी विकास में अल्पसंख्यक सहित समाज के सभी तबकों की बराबर की भागीदारी होती है. उनके मुताबिक सरकार की नीतियों की वजह से ही सभी अल्पसंख्यक समुदाय विकास की प्रक्रिया में बराबर के भागीदार बन रहे हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें