Thursday, August 5, 2021

 

 

 

शाहीन बाग में गोली कांड पर बोले नकवी – ‘भारत गोली नहीं, बोली का देश’

- Advertisement -
- Advertisement -

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने जामिया और शाहीन बाग में गोलीकांड पर कहा कि भारत गोली नहीं, बोली का देश है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लोग भ्रम में न रहें और असलियत को समझें। राष्ट्रपति भी स्वयं कह चुकें हैं कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का नहीं।

रविवार को क्षेत्र के नबाबगंज गांव स्थित मीरीपीरी खालसा एकेडमी में इंटरनेशनल कबड्डी कप के समापन समारोह के सम्बोधन के दौरान उन्होने कहा कि उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जामिया और शाहीन बाग में चली गोली को लेकर कहा कि लोकतंत्र में गोली का कोई स्थान नहीं है, बल्कि बोली का है। सीएए को लेकर कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए लोगों में भ्रम की स्थिति बनाए हुए हैं। उसके पीछे उनकी राजनीतिक मंशा है और सीधे साधे लोगों को गुमराह करने में लगे हैं तथा माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में सभी को असलियत को समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति भी कह चुके हैं कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने के लिए है ना कि किसी भारतीय की नागरिकता लेने को। उन्होंने कहा कि आज भी कोई विदेशी शर्तों को पूरा करके भारत की नागरिकता ले सकता है।

दूसरी और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है जिससे जामिया इलाके में गोलीबारी करने वाले आरोपी ने कट्टा खरीदा था। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक आरोपी 25 साल का अजीत है जो उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के सहजपुर गांव का रहने वाला है। आरोपी अजीत ने बताया कि उसने नाबालिग को 10 हज़ार रुपये में देसी कट्टा बेचा था। नाबालिग को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने 28 फरवरी तक बाल सुधार गृह भेज दिया है।

बता दें कि नाबलिग ने 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर गोली चला दी थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था। बाद में उसे पुलिस ने उसे दबोच लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles