Friday, July 30, 2021

 

 

 

नकवी ने की मुस्लिमों से अपील – शब-ए-बारात की रात घरों में इबादत करें

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: शब ए बारात को लेकर अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लोगों से अपील की है कि 9 अप्रैल को लोग अपने घरों पर ही इबादत करने की अपील की।

उन्होंने एक वीडियो जारी करके कहा, ”शब-ए-बारात के दिन लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देश, उनका ईमानदारी के साथ पालन करते हुए अपने घरों पर ही इबादत करें, दुआएं मांगे। तमाम सामाजिक व धार्मिक संगठनों, धार्मिक गुरुओं ने यही अपील की है कि सभी शब-ए-बारात के दिन घरों पर ही इबादत करें और घरों में दुआएं मांगे। आज कोरोना के कहर से पूरा विश्व कराह रहा है. आज हिंदुस्तान के लिए भी कोरोना का कहर चुनौती बना हुआ है।”

नकवी ने यह भी कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश मजबूती के साथ कोरोना के कहर को परास्त करने के लिए और उसे शिकस्त देने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हमारी यह राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि कोरोना से लड़ने के लिए जो भी दिशा निर्देश हैं उसका पालन है। इन निर्देशों को न खुद करें और न ही करने दें। इन दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वाला खुद की जिंदगी को खतरे में डालता है, साथ ही परिवार और समाज में मौजूद लोगों के जिंदगियों को खतरे में डालता है।”

उन्होंने कहा, ”सेंट्रल ऑफ काउंसिल जो रेगुलेटरी बॉडी है, उनके माध्यम से सभी वक्फ बोर्डों को भी कहा है कि जो सरकारें और प्रसाशन का सहयोग करें। शब-ए-बारात के दिन जो भी दिशा-निर्देश है उसका पालन करें। इस दिन सभी लोगों को दुआ करना चाहिए कि हिंदुस्तान व दुनिया से कोरोना के कहर से निजात मिले।”

बता दें कि कोरोना वायरस से देश भर में अब तक 114 लोगों की मौ’त हो चुकी है। वहीं, इस महामारी के संक्रमण से 4421 लोग प्रभावित हैं। हालांकि, इस बीच 325 मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles