Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

राजीव गांधी फाउंडेशन की जांच पर बोले राहुल – सच्चाई के लिए लड़ने वालों को नहीं डराया जा सकता

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन ट्रस्ट की जांच के लिए एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित की है। ये टीम कथित वित्तीय अनियमितताओं की जाँच करेगी। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है। उन्होने कहा, सच के लिए लड़ने वालों को डराया-धमकाया नहीं जा सकता।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मिस्टर मोदी को लगता है कि सारी दुनिया उनके जैसी है। वो सोचते हैं कि हर किसी की कोई कीमत होती है या हर किसी को डराया जा सकता है। वो ये कभी नहीं समझेंगे कि जो सच्चाई के लिए लड़ते हैं उनकी कोई कीमत नहीं होती है और उन्हें डराया नहीं जा सकता है।”

बता दें कि गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने तीनों ट्रस्ट की जांच को लेकर ट्वीट कर जानकारी दी। इसके मुताबिक़ आयकर अनियमितताओं और विदेशी फ़ंड लेने के प्रावधानों के कथित उल्लंघन के लिए राजीव गांधी फ़ाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जाँच होगी।

गौरतलब है कि सरकार ने यह फैसला भाजपा के यह आरोप लगाने के करीब दो हफ्ते बाद लिया है, जिसमें पार्टी ने कहा था कि राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से धन प्राप्त हुआ है। यह आरोप लद्दाख में भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (पीएलए) के बीच गतिरोध के मध्य उठा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles