Sunday, June 13, 2021

 

 

 

देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर, लेकिन उन्हें बरगलाया जा रहा: असदुद्दीन ओवैसी

- Advertisement -
- Advertisement -

आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया टुडे कॉनक्लेव में काह कि देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं लेकिन उन्हें बरगलाया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि इस देश के ज्यादातर हिंदू सेकुलर हैं. लेकिन उन्हें बरगलाया जा रहा है, काफी हद तक इसलिए क्योंकि कांग्रेस उन्हें जोड़ने में विफल रही है और वे बीजेपी के पाले में चले गए हैं.

ओवैसी ने देश के कुछ युवा मुसलमानों के द्वारा ISIS ज्वाइन करने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस देश में 11 करोड़ मुस्लिम युवा हैं इनमें से सिर्फ 27 ही आइएसआइएस के लिए या दूसरे देशों में गए हैं. उन्होंने कहा, ‘अभी इस मामले में समुचित जांच होनी चाहिए. उन्होंने आईएस की विचारधारा को पूरी मानवता के लिए खतरा बताया है.’

बीफ खाने को लेकर उन्होंने कहा कि वह बीफ खाना पसंद करेंगे, यदि वह हलाल का हो तो. इसी के साथ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के हिंदुत्व पर दिए गए फैसले के बारें में कहा कि सुप्रीम कोर्ट यदि हिंदुत्व को जीवन पद्धति बता सकता है तो इस्लाम को क्यों नहीं.

सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान चलने पर खड़े होने के मामले में ओवैसी ने कहा कि वह इसका पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं लोकतंत्र में भरोसा करता हूं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश को भाषा या राजनी‍ति ने नहीं बल्क‍ि कांग्रेस ने बांटा है. ओवैसी ने कहा कि दक्षिण भारत से सिर्फ चार मुस्लिम सांसद हैं. सेकुलर‍िज्म की पूरी बहस विफल हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles