योगी के मंत्री बोले – मदरसों में भगवा ड्रेस पहनेंगे मौलाना-छात्र तो…..

11:03 am Published by:-Hindi News

यूपी की भाजपा सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मदरसों के मौलाना और छात्रों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है।

NDTV से एक खास बातचीत में उन्होने कहा कि ‘खुदा की कसम मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे पूछें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है। अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।

रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया…। चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसलिए मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

218389 mohsin raza

दरअसल, मंत्री से सवाल यह था कि आपके विरोधी कहते हैं कि सरकार मदरसों का भगवाकरण करना चाहती है। भगवा वस्त्र पर उनके जवाब इसी को लेकर था। मोहसिन रजा ने कहा कि, ‘ये तो कुदरत की देन है। अल्लाह की देन है भगवा। ये योगी जी की देन नहीं है। योगी जी ने इसको धारण किया है। ये ईश्वर की देन है। अल्लाह की देन है. तभी तो आज पूरे उत्तर प्रदेश में उजाला है योगी जी की वजह से।

राज्यमंत्री ने इससे पहले एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का समर्थन किया है कि मदरसों में भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जाए और राष्ट्रगान हो। इस दिन वहां के बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें