Saturday, December 4, 2021

लोकसभा चुनाव में ओवैसी की बादशाहत को टक्कर देंगे मोहम्‍मद अजहरुद्दीन

- Advertisement -

कांग्रेस हैदराबाद लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को असदुद्दीन ओवैसी के सामने चुनाव लड़ा सकती है. तेलंगाना कांग्रेस कमिटी ने लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्‍याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी के तहत अजहर का नाम आगे बढ़ाया गया है.

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस ने तेलंगाना में सभी 17 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. क्रिकेटर से नेता बने 56 वर्षीय अजहरुद्दीन को राज्य में सात दिसंबर 2018 को हुए विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस का कार्यकारी प्रमुख नियुक्त किया गया था. वह इसी शहर के निवासी भी है.

शुरुआती खबरों में कहा गया था कि वह मई में होने वाले लोकसभा चुनाव में सिकंदराबाद से चुनाव लड़ना चाहते हैं. यह सीट अभी भाजपा नेता बंडारू दत्तात्रेय के पास है. लेकिन अब यह संभावना नजर नहीं आती कि उन्हें (अजहरुद्दीन) को वहां से लड़ने की मंजूरी मिलेगी.

asaduddin owaisi 750x460

56 साल के अजहर 2009 में उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद से लोक सभा चुनाव जीते थे लेकिन 2014 में वे राजस्‍थान के टोंक-सवाई माधोपुर से हार गए थे. अजहर अभी तेलंगाना की राजनीति में सक्रिय है और नवंबर 2018 में उन्‍हें कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया था. उन्‍होंने हाल ही में विधानसभा चुनावों के दौरान प्रचार भी किया था.

वहीं खम्‍मम सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी, पी सुधाकर रेड्डी और वी हनमंत राव का नाम आगे बढ़ाया गया है.
कांग्रेस प्रवक्‍ता मधु याश्‍की गोड का नाम निजामाबाद और भोंगीर सीट से बढ़ाया गया है. वहीं कोमतरेड्डी वेंकट रेड्डी को नालगोंडा, पूनम प्रभाकर को करीमनगर और अंजन कुमार यादव को सिकंदराबाद से उतारा जा सकता है. वर्तमान सांसद नंदी येलैया और कोंडा विश्‍वेश्‍वर रेड्डी को उनकी वर्तमान सीटों क्रमश: नगर कुर्नूल और चेवल्‍ला से ही लड़ाया जाएगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles