Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

देश की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान: शत्रुघ्न सिन्हा

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस के टिकट पर बिहार के पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना का भी योगदान है।इस दौरान मंच पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मो अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है। भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं। और एक बार आ गया हूं तो पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में तो मुड़कर कहीं वापस नहीं जाउंगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। एक समय दिग्विजय के यहां से लड़ने की संभावनाएं जताई जा रही थीं तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कह दिया कि दिग्विजय सिंह से उन्होंने कहा है कि वह मुश्किल सीट से चुनाव लड़ें। बाद में दिग्विजय को कांग्रेस ने भोपाल से उम्मीदवार बनाया और इसकी घोषणा भी कमलनाथ ने ही की।

सिन्हा ने कहा कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी होता है, पार्टी से बड़ा देश होता है, देश से बड़ा कुछ की नहीं होता है।  उन्होंने (मोदी) नोटबंदी के बाद जीएसटी लागू किया तो वहां बिल्कुल नीम के ऊपर करेला था। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

सिन्हा अभी तक इसी सीट से बीजेपी के सांसद रहे हैं. लेकिन साल 2015 से उनका पार्टी के अंदर मनमुटाव शुरू हो गया था और वह हमेशा अपनी ही सरकार की नीतियों पर निशाना साधते रहे। लेकिन बाद में उन्होंने हमले और तेज कर दिया और सीधे पीएम मोदी पर सवाल दागने लगे। हालांकि इस दौरान पार्टी के नेता उन पर बयान देने से बचते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles