Friday, January 28, 2022

मोदी को भाषण में बलूचिस्तान का जिक्र नहीं करना चाहिए था: सलमान खुर्शीद

- Advertisement -

कांग्रेस नेता और पूर्व विदेशमंत्री सलमान खुर्शीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण में पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रान्त का जिक्र करने के बारें में आलोचना की हैं.

सलमान ने कहा कि बलोचिस्तान पाकिस्तान का हिस्सा है. पीओके पर तो चर्चा ठीक है लेकिन पीओके के साथ बलोचिस्तान की चर्चा नहीं करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि इस मसले पर पीएम का बयान गलत है और हमें बलोचिस्तान के मामले में दखल नहीं देना चाहिए .खुर्शीद ने इसे गलत बताते हुए कहा कि अभी हमें अपनी चिंता करानी चाहिए.

गौरतलब रहें कि आज प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए पाक अधिकृत कश्मीर, गिलगिट और बलूचिस्तान की स्थिति के बारे में बात की और कहा कि मैं बलूचिस्तान, गिलगित, बाल्टिस्तान तथा पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के लोगों के बारे में भी कुछ बोलना चाहता हूं”.

उन्होंने आगे कहा दुनिया देख रही है। पिछले कुछ दिनों में बलूचिस्तान व पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के लोगों ने मेरा आभार जताया है. मैं उनका शुक्रगुजार हूं. हालांकि कांग्रेस ने खुर्शीद के बयान से पल्ला झाड़ते हुए कहा है कि यह उनके निजी विचार है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles