कश्मीर के बिगड़ते हालात के लिए मोदी जिम्मेदार, प्रोमोशन के लिए निहत्थों का क’त्ल: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कुपवाड़ा में रैली सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा, “क्या वजह है कि 2014 तक हालात ठीक हो गए थे, क्या वजह है कि 2014 से लेकर आज तक हालात फिर 1900-91 की तरह हुए? इसके लिए अगर कोई एक आदमी जिम्मेदार है तो वह इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।”

गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस भी कम दुश्मन नहीं है… उन्होंने भी कम ज़्यादतियां नहीं कीं। मैं सैल्यूट करता हूं, उन पुलिस वालों को, जिन्होंने अपनी जानें दीं, लेकिन उसमें भी कुछ नासूर ऐसे थे, जो अपनी प्रमोशन और पैसे के लिए निहत्थे लोगों का कत्ल करते थे।”

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में लगी संविधान की धारा 370 के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी। पार्टी ने यह भी कहा है कि आर्मड फोर्सेज स्पेशल पावर एक्ट (AFSPA) में भी संशोधन किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में AFSPA कानून लागू है जिससे सुरक्षा बलों को विशेश अधिकार मिले हुए हैं।

गुलाम नबी आज़ाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि कश्मीर में जो कुछ भी चल रहा है और जो बातें हो रही है उसकी ज़िम्मेदार बीजेपी है। मेरे दौर में राउंड टेबल बातचीत हुई, 37 पार्टियों ने हुर्रियत के साथ बात की। प्रधानमंत्री ने इसको मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो को जमीन पर तैयार किया गया है। इसे तैयार करने में आठ महीने लगे। पुराने जमाने में मेनिफेस्टो दिल्ली में ही बन जाता था मगर आज ऐसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि “इनकम टैक्स के डर से न तो कश्मीर और न ही हिंदुस्तान की अवाम को आप डरा सकते हैं। आप उनको ईडी के डर से भी दबा नहीं सकते। उन्होंने कहा कि ज्यादा देर तक सीबीआई के डर से दबा के नहीं रख सकते।”

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि “आप लोग ईवीएम की मशीनें चुरा कर कितनी दफा हकूमत बनाओगे। जितनी चोरियां करोगे उतना भाजपा का पतन जल्द आएगा। ये महात्मा गांधी का हिंदुस्तान है वो गांधी जो दुनिया भर घूमे  पर उन्हें भी रोशनी की किरण कश्मीर मे ही दिखी।”

विज्ञापन